What We Do

Home / What We Do

What We Do / Our Objective

Conservation to Water, Forest and Land.

समाज में लगातार प्राकृति संसासधनों का दोहन हो रहा है जिसका परिणम भविश्य में समाज में रहने वाले लोगों के लिय स्वच्छ हवा, स्वच्छ पानी का अभाव होगा तथा प्राकृतिक असंतुलन के कारण भीशण प्राकृतिक दुशपरिणों का सामना करना पड सकता है। इस प्रकार परिणामों से बचने के लिये प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण सर्वद्धन की अत्यन्त आवष्यकता है जिसके संस्थान प्रयासरत है।

Try to Rural Rights to Consign to a Person.

ग्रामीणजन आज भी अपने हक अधिकारों से अछूते हैं। कारण ग्रामीणजन विकास की मुख्य धारा कोषों दूर पुरानी रूढवादिता में जीवन जी रहे। ग्रामीण की अज्ञानता व सज्जनता ही अधिकारों से अछूतेपन का कारण है। संस्थान परिवार उन्हें उनके हक अधिकारों के प्रति जागरूक व प्रषिक्षित उन्हें उनके हक अधिकार तक पंहुच सुनिष्चित करने का प्रयास करना।

Established the Linked to Education, Health and Government basic facilities.

संस्था अपने कार्यक्षेत्र के अन्तर्गत षोशित, पीडित व समाज की मुख्य धारा से कोषों दूर जीवन जी रहे लोगों को जागरूक व प्रषिक्षित कर स्वास्थ्य, षिक्षा, षासकीय नीतियों तक उनकी पहुंच व नियंत्रण सुनिष्चित कराने हेतु प्रयासरत रहता।

To be developed to Youth in IT & Vocation sector.

युवाओं को आधुनिक तकनीकि एवं व्यवसायिक क्षेत्र में प्रषिक्षित कर आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी बनाने का प्रयास करना।

Promoted to cottage industry for livelihood.

ग्रामीणजनों को आर्थिक आजादी दिलाने तथा पलायन को कम करने के प्रयास से ग्रामीण स्तर में लघु उद्योग/कटीर उद्योग धन्धों को प्रोत्सायित कर बढावा देने का प्रयास करना।

Make the powerfully Village assembly and reorganized them.

ग्रामीण स्तर में होने वाले छोटे-छोटे वाद-विवादों को पंचायत स्तर में ही सुलझाने व ग्रामीण सौहार्द को बनाये रखने हेतु पंचायतो को पुनर्निमाणक करना एवं समुदाय में एक स्वथ्य पर्यावरण/वातावरण बनाने का प्रयास करना।

To be Organized to depressed ruler women’s.

संस्थान अपने माध्यम से कार्यक्षेत्र के अन्तर्गत महिलाओं को अपने हक अधिकारों को पाने व आत्मनिर्भर बनाने हेतु महिलाओं को संगठित कर सषक्त करने का प्रयास करना।

To be trained to Social org. in organizational document and project development.

सामाजिक विकास में अग्रणी सामाजिक/स्वैच्छिक संगठनों व संस्थाओं को प्रषिक्षित कर उनकी क्षमतावृद्धि करना।

Share Your Valuable Feedback